हिंदू परिवार कर रहे पलायन

लखनऊ। बहुसंख्यक हिंदू परिवारों की चिंता छोड राजनीतिक दल मुस्लिमों के लिए ज्यादा फिक्रमंद है। जबकि अराजक तत्वों की गतिविधियों से तंग आकर हिंदू परिवार तेजी से पलायन कर रहे है। शामली जनपद के केराना में ही करीब 350 हिदू परिवार दूसरे स्थानों पर चले गए।

केराना के सांसद हुकुम सिंह ने कहा कि यहां गुंडागर्दी के कारण ही ये हिंदू परिवार दिन-रात दहशत में जी रहे थे.। अबतक यहां से 346 हिंदू परिवारों का पलायन हो चुका है, कैराना के हालात पहले जैसी नहीं है। जब से प्रदेश में सपा सरकार ने कमान संभाली है तब से गुंडागर्दी आलम चरम पर है.। बदमाशों ने कैराना में रंगदारी न देने पर व्यापारियों की हत्या की साथ ही उनसे लूटपाट भी की।

यही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि कैराना के आसपास के गांवों में बहू बेटियों की इज्जत भी सुरक्षित नहीं रह गई है। इसका नतीजा है कि बीते तीन साल के भीतर ही कैराना से बड़े पैमाने पर लोगों ने पलायन का रुख अपनाया है। सिंह ने कहा पलायन करने वालों में अधिकांश ऐसे व्यापारी हैं, जिनका कारोबार यहां अच्छा चल रहा था, बदमाशों ने उनसे रंगदारी मांगी जिसे देने में वे असमर्थ थे।

व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई, मगर पुलिस प्रशासन आम जनता में सुरक्षा का भाव पैदा करने में नाकाम रही जिसके वजह से व्यापारियों ने पलायन जैसा कठोर कदम उठाया।

सिंह ने कहा पलायन करने वालों में अधिकांश ऐसे व्यापारी हैं, जिनका कारोबार यहां अच्छा चल रहा था. बदमाशों ने उनसे रंगदारी मांगी जिसे देने में वे असमर्थ थे, व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई, मगर पुलिस प्रशासन आम जनता में सुरक्षा का भाव पैदा करने में नाकाम रही जिसके वजह से व्यापारियों ने पलायन जैसा कठोर कदम उठाया। यह पलायन का मुद्दा कोई चुनावी नहीं है, यह क्षेत्रीय लोगों का दर्द है, नहीं है यह क्षेत्रीय लोगों का दर्द है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com