मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच जरूरी

फिरोजाबाद। मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि यूपी में मथुरा जिले के जवाहरबाग में हुई हिंसा की सीबीआई से जांच होनी चाहिए। जावड़ेकर कहा कि यह घटना समाजवादी पार्टी के गुंडाराज का परिणाम है। कई सालों से इसे सपा धीरे-धीरे बढ़ावा दे रही थी। उन्होंने कहा, “सूबे में कानून व्यवस्था बहुत खराब चल रही है। सपा-बसपा बहुत हुआ। अब जनता बीजेपी की ओर उम्मीद की नजरों से देख रही हैं।

उनका कहना है कि केंद्र की तरह राज्य की सत्ता भी 2017 में बीजेपी के हाथों में देना चाहती है ताकि प्रदेश का विकास हो सके।” मंत्री ने कहा कि डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में आगरा और फिरोजाबाद में बढ़ रहे प्रदूषण के के सवाल पर उन्होंने कहा कि सारे देश के प्रदूषण की हमें चिंता है।

2020 में ऐसा डीजल पेट्रोल आएगा जो 6 मानक का होगा। इससे प्रदूषण रुकेगा और पुराने वाहनों को भी इसके मुताबिक करना होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की 3400 फैक्ट्रियों में उपकरण लगवाए गए हैं जिनसे 24 घंटे सारी जानकारी मिल रही है। जो इकाईयां प्रदूषण पर लगाम नहीं लगा सकेंगीं, आने वाले सालों में उनको बंद करा दिया जाएगा।

ताजमहल के आसपास पेड़ों की कटान के सवाल पर जावड़ेकर ने कहा कि राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने अपनी रिपोर्ट दी थी। आगरा में जितने पेड़ कटे हैं, उतने लगवाए जाएंगे। ताजमहल के आसपास प्रदूषण रोका जा रहा है और पेड़ों की कटान को लेकर हम गंभीर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com