पशुओं की हत्या को बढ़ावा दे रहा पर्यावरण मंत्रालय: मेनका

नई दिल्ली। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने आज पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर आरोप लगाया कि वह एक ऐसी व्यवस्था को बढ़ावा दे रहे हैं जो देशभर में पशुओं की हत्याओं की वजह बन रही है।

मेनका गांधी ने कहा कि पर्यावरण मंत्रालय हर राज्य को लिख कर पूछ रहा है कि किस पशु की हत्या की जानी चाहिए और वे इसके लिए अनुमति दे देंगे।

मेनका ने कहा कि उन्होंने (पर्यावरण मंत्रालय ने) बंगाल में हाथियों की हत्या की अनुमति दे दी है, हिमाचल प्रदेश में बंदरों को मारने का आदेश दिया है और गोवा में मोरों को मारने की इजाजत दे दी है।” उन्होंने कहा कि उन्हें पर्यावरण मंत्रालय की ‘पशुओं की हत्या की हवस समझ नहीं आती।’

मेनका ने संवाददाताओं से कहा कि चंद्रपुर में 53 जंगली भालुओं को मार डाला गया तथा 50 और भालुओं को मारने की अनुमति दे दी गई। यहां तक कि उनके अपने वन्यजीव विभाग ने भी कहा है कि वे पशुओं की हत्या नहीं करना चाहते। मुझे पशुओं को मारने की उनकी हवस समझ नहीं आती।

उन्होंने पशुओं की हत्या के लिए पर्यावरण मंत्री को भी जिम्मेदार ठहराया। इसमें प्रकाश जावड़ेकर की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, “अब आप मुझे बताइए कि क्या भूमिका हो सकती है? उन्हें केवल अनुमति देनी है। यह पहली बार है जब पर्यावरण मंत्रालय पशुओं की हत्या की अनुमति दे रहा है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com