जवाहरबाग हिंसा को लेकर सियासत जारी

भाजपा का प्रदर्शन, शिवपाल से मांगा इस्तीफा
बसपा ने केन्द्र एवं राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार
तेज हुई सीबीआई जांच की मांग

लखनऊ। मथुरा के जवाहरबाग की हिंसा भले ही शांत हो गयी हो लेकिन इस मुदृदे को लेकर सियासत थंमने का नाम ही नहीं ले रही है। भाजपा ने आज प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के ताकतवर मंत्री शिवपाल सिंह यादव से इस्तीफा मांगा। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

इस तरह विपक्षी दलों ने इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग तेज कर दी है। मथुरा हिंसा की चिनगारी राजधानी लखनऊ पहुंच गयी है। भाजपा ने आज यहां विधानभवन के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बीच कई बार तीखी झडप भी हुई।

करीब एक घंटे तक यह नाटक चलता रहा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने राजभवन के लिए कूच किया। उन्हें जीपीओ के पास रोक लिया गया। इस दौरान कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के मंत्री शिवपाल सिंह यादव का इस्तीफा मांग रहे थे। इसके साथ ही पार्टी नेता इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे।

यह प्रदर्शन प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला के नेतृत्व में किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के संरक्षण के कारण जवाहर बाग में इतनी बडी हिंसा हुई। भाजपा इस मुदृदे को लेकर सीबीआई जांच होने तक आंदोलन जारी रखेगी। इस प्रदर्शन की अगुवाई महानगर अध्यक्ष मनीष शुक्ला, जिलाध्यक्ष राम निवास यादव एवं राजेश चौहान कर रहे थे।

प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में पार्टी नेताओं ने राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंप कर घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग दोहराई। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने मथुरा हिंसा के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि भाजपा नेता तरह तरह की बयानबाजी कर रहे है।

सपा सरकार में क़ानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। लोग दहशत में हैं । साथ ही राज्यपाल भी ख़ामोश हैं। केन्द्र सरकार की निष्क्रियता व लापरवाही पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com