मथुरा हिंसा के बाद सियासी तूफान

राजेश सिंह

कानून व्यवस्था पर फिर उठी उंगली
बसपा ने मांगा इस्तीफा, भाजपा ने पूछा घटना का सच

लखनऊ। कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष का हमला झेल रही सपा सरकार मथुरा हिंसा को लेकर एक बार फिर कटघरे में खडी होती नजर आ रही है। इसीलिए इस घटना बाद सियासी तूफान आ गया है।

समूचा विपक्ष इस घटना को लेकर सरकार पर हमलावर हो गया है। बसपा ने तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा मांगा है। वहीं भाजपा ने सरकार से घटना का सच पूछा है। सरकार भी इस घटना को लेकर हतप्रभ है सीएम स्वयं कह रहे है  कि इस घटना में चूक हुई हैं।

खास बात यह है कि इस घटना का गुनहगार सीएम की बिरादरी का होने के नाते विपक्ष को सरकार पर हमला करने का एक और बहाना मिल गया। मथुरा के जवाहर बाग में कल अवैध कब्जा धारकों एवं पुलिस प्रशासन के बीच हुई हिंसा एवं आगजनी में दो पुलिस अधिकारियों समेत 24 लोगों की मौत हो गयी।

इस घटना को लेकर विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमला तेज कर दिया है। बसपा मुखिया मायावती ने मुख्यमंत्री अखिलेश  यादव से इस्तीफा मांगते हुए कहा कि इस भूमि पर जब दो साल से कब्जा हो रहा था तब सरकार कहां थी। उन्होंने इस घटना को सरकार की असफलता बताया।

इस घटना की न्यायिक जांच समय बद्ध कराने की मांग की। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस घटना का सच जनता को बताना चाहिए। या तो वह बताए कि उन्हें इस घटना का सच नहीं मालूम है। इस घटना के बाद सीएम अखिलेश  यादव को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है।

वहीं रालोद प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से इतनी बढी संख्या में वहां हथियारों का प्रयोग का कारण पूछा। इस घटना का सच जानने के लिए रालोद की तीन सदस्यीय टीम मथुरा जायेगी।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्यवाहीः सीएम

मथुरा की घटना को लेकर सीएम अखिलेष यादव ने आज बाराबंकी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हाईकार्ट के निर्देश के बाद कब्जाधारको को हटने को निर्देश दिए गए। इसे लेकर पुलिस प्रशासन के साथ उनकी कई बात चीत हुई। इसके बावजूद कुछ लोगो ने बवाल किया जिसका कि अंदाजा नहीं था।

उन्होंने कहा कि आज सुबह मेरी बात केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से हुई उन्हें घटना के बारे में पूरी जानकारी दी गयी। एडीजी एलओ एवं सचिव गृह घटना स्थल पर पहुंच गए है। पूरे मामले की जांच आगरा के आयुक्त को दी गयी है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com