भारत में 15 अगस्त को दो इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे लॉन्च, जानिए इसके बारे में…

नई दिल्ली, भारत का स्वतंत्रता दिवस हर साल 15 अगस्त को पूरे देश में मनाया जाता है, राष्ट्रीय दिनों की सूची में यह दिन एक जबरदस्त जगह रखता है, क्योंकि यह हर भारतीय को एक नए युग की शुरुआत की याद दिलाता है। आप सोच रहे होंगे कि इस दिन ​का वाहन सेक्टर से क्या तालुक्क। तो बता दें, वाहन क्षेत्र में यह दिन बहुत खास होने वाला है।। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां इस दिन से भारत में अपने ईवी की शुरुआत करने जा रही हैं। आइए विस्तार से बताते हैं इसकी जानकारी:

Ola Electric Scooter: 

इस सूची में सबसे पहला वाहन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। लोग बेसब्री से इसके लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। ओला स्वतंत्रता दिवस पर भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। ओला ने 499 रुपये की कीमत पर स्कूटर के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है, कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 150 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगा जो सेगमेंट में सबसे ज्यादा होगी। एक टीज़र में, ओला इलेक्ट्रिक ने पहले ही घोषणा कर दी है कि स्कूटर गुलाबी फिनिश सहित दस रंग विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा।

Simple One Electric Scooter: 

ओला के अलावा सिंपल एनर्जी अपना सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च करेगी। नया ई-स्कूटर सबसे पहले बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च किया जाएगा। सिंपल वन की कीमत लगभग 1.1 लाख से 1.2 लाख एक्स-शोरूम के बीच तय की जाएगी। इस स्कूटर को पहले Mark2 के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर Simple One कर दिया गया है। माना जा रहा है, कि Simple One स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किमी की रेंज देगी। जो अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा होगी। वहीं स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे की तय की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com