भाजपा के दलित प्रेम से विपक्ष में खलबली

लखनऊ। भाजपा गत लोकसभा चुनाव की तरह मिशन 2017 में भी यूपी में मोदी की आंधी चलाना चाहती है। इसे लेकर भाजपा ने दलितों अपने पक्ष में करने के लिए तरह तरह के हथकण्डे अपना रही है।

इसी कडी उज्जैन के महाकुंभ के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में दलित भोज कर रही है। इसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह स्वयं शामिल हो रहे है।

भाजपा की मदर इकाई राष्टीय सेवक संध अर्से से समरत्ता के नाम पर दलितों को जोडने का काम कर रहा था। लेकिन अब यह कार्य भाजपा ने आरंभ कर दिया है।

गत माह उज्जैन में सम्पन्न हुए कुंभ में अमितशाह ने दलितों के साथ षिप्रा नदी में स्नान करने के साथ ही भोजन किया। अब इस तरह के कार्यक्रमों कीषुरूआत यूपी में भी कर दी गयी हैं।

वाराणसी के सेवापुरी क्षेत्र के जोगियापुर गांव में दलित भोज का आयोजन किया गया। यह आयोजन गांव के ही दलित परिवार गिरिजा प्रसाद बिंद द्वारा किया गया।

इसमें आस पास के कई गांवों के दलित परिवारों को बुलाया गया हैं। इनके साथ अमित शाह ने भोजन किया। इससे वह प्रदेष के दलितों को एक संदेष देना चाहते है कि भाजपा ही उनका कल्याण कर सकती है।

इसलिए वह भाजपा के साथ जुडकर अपना भविष्य संवारे। वहीँ भाजपा के बढते दलित प्रेूम से खास तौर से बसपा हैरान है। क्योंकि यह वोट बैंक करीब दो दषक से बसपा के साथ रहता आया है।

अब भाजपा की इस वोट बैंक में सेंध लगाने की योजना हैं। दलित के घर भोजन करने के शाह के कदम को ’मिशन 2017’ का हिस्सा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com