बहुबलियों के सामने महिला प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

राजेश सिंह 

पीसीसी में नेतृत्व विकास की दी जा रही ट्रेनिंग

लखनऊ। तकराीबन तीन दशक से राजनीतिक वनबास झेल रही कांग्रेस इस बार विधानसभा किंग मेकर बनना चाहती है। इसके लिए वह हर स्तर पर रणनीति तैयार कर रही है।

इसी कडी में दूसरे दलों से चुनाव लडने वाले बाहुबलियों के सामने महिला प्रत्याशी को उतारे पर कांग्रेस विचार कर रही है। जिसे लेकर पीसीसी कार्यालय में इन दिनों कांग्रेस महिलाओं को नेतृत्व विकास कौशल का प्रशिक्षण दे रही है।

कंग्रेस इस बार सत्ता का स्वाद चखने के लिए हर कोशिश कर रही है। इसीलिए चूनाव के बेहतर मैनेजमेंट के लिए प्रशांत किशोर जिम्मेदारी सौंपी हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका देने पर भी विचार किया जा रहा हैं। इन्हें न सिर्फ टिकट बंटवारे में तवज्जों देकर ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को मैदान मे उतारा जाएगा, बल्कि महिलाओं को प्रचार में भी प्रमुखता दी जाएगी।

बाहुबली प्रत्याशियों के सामने महिलाओं को खड़ा करने के पीके के सुझाव पर भी पार्टी ने काम करना आरंभ कर दिया है। पार्टी की महिलाओं को नेतृत्व विकास कौशल की ट्रेनिंग दी जा रही है।

जिससे वो विधानसभा चुनाव में अपनी टीम का सही ढंग से नेतृत्व कर सके। बहराहाल में पीसीसी में दो दिनों से महिला कांग्रेस की एक कार्यषाला चल रही है। जिसमें महिलाओं को आगामी चुनाव में विपक्ष को करारा जवाब देने के लिए तैयार किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com