महाराष्ट्र: पुलगांव के हथियार डिपो में आग लगने से 17 की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र के वर्धा जिले के पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो में आग लग गई है। बताया जा रहा है कि आग बीती रात क़रीब दो बजे लगी है, इसके बाद आसपास के चार गांवों को खाली करा लिया गया। इस आग में झुलसकर अब तक 15 जवानों और दो अधिकारियों की मौत हो चुकी है जबकि 19 के घायल होने की खबर है।

एहतियातन सेवाग्राम और सवांगी के डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह एक हादसा है। अभी भी यहां रुक-रुक कर धमाकों की आवाज आ रही है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, पुलगांव, महाराष्ट्र के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो में आग से गई जानों से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।  रक्षा मंत्री को मौक़े का मुआयना करने और स्थिति की जायज़ा लेने को कहा है।

रिटायर्ड मेजर जनरल शेरू थपलियाल ने बताया कि लोगों की मौत की खबर से लगता है कि यह बड़ी आग है। अभी तो आग काबू में है, अब सिर्फ धमाके हो रहे हैं। आसपास के गांवों को भी खतरा है। अगर धमाके होते रहते हैं तो स्थिति खराब हो सकती है।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि एक शेड में लगी मुख्य आग पर काबू पा लिया गया है। स्थिति को स्थिर करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना के कारण और कहीं आग लगने या विस्फोट होने की संभावना से अभी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com