महिलाओं को दी जा रही है हथियार चलाने की ट्रेनिंग

वाराणसी। अयोध्या और नोएडा में बजरंग दल द्वारा आयोजित शौर्य शिविर में आत्म सुरक्षा का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था विश्व हिंदू परिषद के आनुषांगिक संगठन दुर्गा वाहिनी बनारस में महिलाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

विहिप व दुर्गा वाहिनी से जुड़े पदाधिकारियों का दावा है कि महिलाओं को आत्मरक्षार्थ हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जबकि सच्चाई इसके उलट है जो तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं।

महिलाएं ठीक तरीके से बंदूक भी नहीं उठा पा रही है। सवाल यह भी खड़ा होता है कि आखिर महिलाएं बंदूक लेकर सड़कों पर उतरेगी क्या और कैसे वह बंदूक के सहारे अपनी सुरक्षा करेगी।

विहिप के विभाग संगठन मंत्री दिवाकर जी से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पूरे देश में प्रांत स्तर पर इस समय महिलाओं को शारीरिक व बौद्धिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते दिनों गोरखपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को शस्त्र चलाने से लेकर अन्य तरह की ट्रेनिंग दी जा रही थी। प्रकरण के सार्वजनिक होने पर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने इसका समर्थन करते हुए कहा था कि देश के प्रत्येक नागरिक को सैन्य प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com