टैल्गो ट्रेन का बरेली से मुरादाबाद के बीच हुआ ट्रायल रन

बरेली। भारतीय रेल की सूरत बड़ी तेजी से बदल रही है। स्पेन से आई टैल्गो ट्रेन का आज बरेली से मुरादाबाद के बीच ट्रायल रन हुआ। इसके लिए तीन ट्रायल होंगे और सफलता मिली तो स्पेन की ये ट्रेन भारतीय रेल का हिस्सा बन जाएगी।

बरेली में स्पेन से आई सेमी स्पीड टैल्गो ट्रेन ट्रायल के लिए तैयार है। पहला ट्रायल रविवार को बरेली से मुरादाबाद की पटरियों पर शुरू हो गया है। साथ ही अगर टेल्गो ने पहली बार में रफ्तार पकड़ ली तो समझिए कि देश की बहुरंगी रेल की रफ्तार में टेल्गो का भी खूबसूरत सफर जुड़ जाएगा।

टैल्गो रफ्तार में भी देश की तमाम ट्रेनों को मात देगी तो सेफ्टी के लिहाज से भी इस ट्रेन में अनेक खासियतें भरी पड़ी हैं। बरेली के रेलवे वर्कशॉप में स्पेन से आई टीम ने 10 दिनों की मशक्कत के बाद इसे तैयार किया है।

ख़बरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अपनी फुल स्पीड में टेल्गो ट्रेन 280 किलोमीटर की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ सकती है। लेकिन सवाल है कि इतनी रफ्तार को संभाल पाने में मौजूदा पटरियां कामयाब हो सकेंगी।

इस ट्रेन को देश की पटरियों के लिए सबसे आधुनिक और नई ट्रेन मानी जा रही है। हालांकि स्पेन की पटरियों पर इसे दौड़ते हुए तीस साल बीत चुके हैं। इसकी पहली झलक पाने के लिए बरेली में भीड़ भी खूब उमड़ी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com