सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को होगा लॉन्च, ईटेक फीचर्स से होगा लैस

नई दिल्ली, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को तेजी से प्रमोट किया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इनकी पहुंच बनाई जा सके और बढ़ते प्रदूषण के स्तर में कमी भी लाई जा सके। आपको बता दें कि कई राज्यों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर सब्सिडी भी मिल रही है जिससे इन्हें खरीदना अब पहले से कहीं ज्यादा किफायती हो गया है। आपको बता दें कि कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स माक्रेट में लॉन्चिंग को तैयार है और उनमें में से एक है सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे आधिकारिक तौर पर 15 अगस्त को लॉन्च किया जाने वाला है।

सिंपल एनर्जी का रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर बेंगलुरु शहर में है और इसी शहर में कंपनी अपना पहला मैनुफैक्चरिंग प्लांट भी लगा रही है। इसी वजह से ‘सिंपल एनर्जी’ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने स्कूटर को सबसे पहले बेंगलुरु में ही लॉन्च करेगी।

सिंपल एनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में ‘सिंपल वन’ नाम से ट्रेडमार्क किया था। आपको बता दें कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम मार्क 2 है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है।

जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 सेकंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी। कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सब्सिडी के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं जिससे ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी ज्यादा किफायती हो सकता है।

Mark 2 स्कूटर में कंपनी 4.8 किलोवाट की कैपिसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स वाला ये स्कूटर महज़ 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com