यूपी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश

अयोध्या के बाद नोयडा में लगा हथियारों का प्रशिक्षण शिविर
लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव के आहट से एक बार फिर साम्प्रदायिक माहौल बिगाडने की  कोशिश की जा रही है। आयोध्या के बाद नोयडा में बजरंग दल ने आत्मरक्षा के नाम पर हथियारों का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

जबकि अयोध्या में प्रशिक्षण के आयोजकों के कानूनी कार्यवाही कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इससे पूर्व आजमगढ में दो साम्प्रदायों के बीच बवाल हो चुका है। इन बवालों के पीछे वोटों को धु्रवीकरण करने की साजिष तो नहीं है।

मालूम हो कि अयोध्या में बजरंग दल की ओर से आयोजित किए गए आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर को लेकर सियासी बवाल अभी थमा भी नहीं था कि बजरंग दल ने नोएडा में आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिया।

इसके पीछे स्पष्ट है कि बजरंग दल कहीं न कहीं इस मुद्दे को और हवा देने की कोशिश कर रहा है। इस बारे में सांसद एवं भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पूरी तरह से गलत है।

आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर चलाने में कुछ भी गलत नहीं है। सरकर मुस्लिम तुष्टीकरण के नाम पर कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है।

लेकिन इस बीच बजरंग दल ने नोएडा में हिन्दू युवकों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है जिस पर समावादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत तमाम विपक्षी दल तीखे तेवर अपना रहे हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com