पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से की मुलाकात

रावलपिंडी: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रावलपिंडी के संयुक्त सैन्य अस्पताल में दसू आतंकवादी हमले में घायल चीनी नागरिकों से मुलाकात की. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को यात्रा के दौरान उनके साथ विदेश सचिव सोहेल महमूद और पाकिस्तान में चीनी राजदूत नोंग रोंग भी थे।

विदेश मंत्री ने प्रत्येक घायल चीनी नागरिक की स्थिति और उपचार के बारे में विस्तार से पूछा और वादा किया कि उन्हें जल्द से जल्द ठीक होने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम उपचार प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन ने “अतीत में सामूहिक रूप से चुनौतियों का सामना किया है, और हमने अतीत में विकास परियोजनाएं शुरू की हैं, जिससे चीन और पाकिस्तान को पारस्परिक रूप से लाभ हुआ है” और कहा कि ‘हम इस तथ्य से अवगत हैं कि ऐसे तत्व हैं जो नहीं चाहते हैं पाकिस्तान में विकास गतिविधियों को देखने के लिए… उन्होंने यह कायरतापूर्ण कृत्य किया है।” 

उन्होंने कहा कि दोषियों का पता लगाने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए पाकिस्तान चीन के साथ हर संभव प्रयास करेगा। 14 जुलाई को, दसू जलविद्युत परियोजना के शटल वाहन, जिसके निर्माण के लिए एक चीनी कंपनी को अनुबंधित किया गया है, एक विस्फोट की चपेट में आ गया, जब वे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में निर्माण स्थल की ओर जा रहे थे, जिसमें नौ चीनी नागरिक और तीन पाकिस्तानी मारे गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com