यूपी में तो नहीं आए अच्छे दिन

उमेश कुमार

लखनऊ। देश वासियों को अच्छे दिन लाने का वादा कर बहुमत से आयी मोदी सरकार के आज दो साल पूरे हो गए है। इस मौके पर भाजपा विकास पर्व के रूप् में 15 दिनां तक जश मनाकर केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनायेगी।

लेकिन यूपी में तो नहीं आए अच्छे दिन। यहां पर सब कुछ जस का तस है उल्टा मंहगाई एवं बेरोजगारी सुरसा की तरह मुंह बाये खडी है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वराणसी से चुनाव लडने आए तो उन्होंने यहां की प्रमुख नदी गंगा को स्वच्छ एंव निर्मल करने का वादा किया था।

लेकिन गंगा निर्मल होने के बजाए और प्रदूषित हो रही है। इसी तरह कई अन्य समस्याएं भी कम नहीं बल्कि बढ रही है। जबकि केन्द्र सरकार नमामि गंगे एवं निर्मल भारत अभियान चला रही है।

मोदी सरकार ने मंहगाई कम करने का वादा किया था। लेकिन मंहगाई कम होने के बजाए और बढ गयी। गरीबों के खाने में शमिल दाल आज 150 रूपये  बिक रही है। इसी तरह अन्य खाध पदार्थो पर भी आग लगी हुई है। केन्द्र सरकार ने जनधन योजना का खुब ढिढोरा पीटा।

यूपी में भी करीब 50 लाख खाते तो जीरों बैलेंस पर खुल गए लेकिन उसमें सरकार की ओर से एक ढेला नहीं आया। बल्कि खातेदार को ही पैसा जमा कर अपनी पासबुक लेनी पडी। यूूपी में भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ काला धन वापसी का सपना धरा का धरा रह गया।

इसी तरह बेरोजगारी कम होने के बजाए और बढती जा रही है। इस पर न तो केन्द्र सरकार ध्यान दे रही है न ही प्रदेश सरकार। सासदों द्वारा गोद लिए गए आदर्ष गांवों की दशा खराब है इन गावों को गोद लेने के बाद अधिकांश सांसद दोबारा यहां गए ही नही।

किसानेां की समस्याओं की बात करे तो लगातार सूखा पड रहा है कि लेकिन किसानों के राहत के नाम पर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार में वाकयुद्ध ही चल रहा है। जिससे किसान आत्महत्या करने को विवश है। सूखे से जूझ रहे लोगों को बिजली पानी के लिए लाले पडे हुए है।

आउटर रिंग रोड का पता नहीं

केन्द्रीय गृहमंत्री एवं लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने यहां गत चुनाव जीतने के बाद महानगर के यातायात की समस्या को देख आउटर रिंग रोड बनाने का वादा किया था।

करीब दो सौ किलोमीटर तक बनने वाली यह सडक का कहीं अता पता नहीं है। जबकि मोदी सरकार दो साल पूरे होने पर चहुंओर जश मना रही है। इसी तरह गोमतीनगर मे भी उन्होने कइ विकास कार्यो को कराने का वादा किया था जिनकी अब तक शुरूआत तक नहीं  हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com