बडा मंगलः हनुमानमय हुआ लखनऊ

लखनऊ। जेठ माह के पहले मंगल पर आज लखनऊ हनुमान मय हो गयी। हर ओर पवनसुत के गुणगान के बीच जगह जगह भंडारे एवं पौषाले का आयोजन किया गया। राजधानी के प्रमुख मंदिरों पर भक्तों की सुबह से ही आरंभ हुई कतारे देर रात तक लगी रही।

जेठ माह लखनऊ के लिए विशेष माना जाता हैं क्योंकि इस माह में पडने वाले सभी मंगलों में शहर मंगलमय रहता हैं। हनुमान जी की पूजा के लि‍ए सुबह से ही मंदि‍रों में भीड़ जुटी रही। बड़े पैमाने पर प्रसाद वि‍तरण भी जगह-जगह किया गया।

सुरक्षा के लि‍ए जि‍ला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। भीड़भाड़ से बचने और ट्रैफि‍क व्‍यवस्‍था को लेकर मंदि‍रों वाले रास्‍ते से रूट डायवर्ट कि‍या गया है। इस मौके पर शहर भर में प्रसाद, ठंडा जल और भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

भंडारा एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम अब ग्रामीण इलाकों में भी पहुंच गया हैं। कई मंदिरों में सुबह हनुमान जी को महा प्रसाद एवं लड्डुओं का भोग लगाया गया।

कपूरथला चैराहे और डंडइया बाजार की ओर से आने वाला ट्रैफिक बंद होने के कारण भक्त पैदल ही मंदिर पहुंचेे। अलीगंज के पुराने और नए हनुमान मंदिर में भक्तों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। यहां पर  हनुमान जी के पूजन को एलसीडी स्‍क्रीन पर दिखाया जाता रहा ।

अलीगंज, हनुमान सेतु सहित कई मंदिरों के आस पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे। सादी वर्दी में भी पुलिस वाले तैनात रहे। इसके साथ ही मंदिरों के मेन गेट पर ही मेटल डिटेक्टर लगाया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com