श्रीनगर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर।श्रीनगर में सोमवार देर रात सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। इससे पहले गोलीबारी की घटनाओं में तीन पुलिस शहीद हो गए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के महाराजा बाजार क्षेत्र में दो आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने पर हमने इस सघन आबादी वाले क्षेत्र में घर-घर जाकर तलाशी ली, जिसके बाद सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई।”

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। इनमें से एक आतंकवादी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है, जो पाकिस्तान का नागरिक और जमात-उल-मुजाहिद्दीन का कमांडर था, जबकि अन्य की पहचान की जा रही है।

गौरतलब है की श्रीनगर में सोमवार सुबह हुए दो आतंकी हमलों में तीन पुलिसकर्मियों शहीद हो गए थे। पुलिस महानिदेशक के राजेंद्रा ने सैफुल्ला की मौत को एक बड़ी कामयाबी करार देते हुए कहा कि उसके पकड़े गए साथी से पूछताछ हो रही है।

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सैफुल्ला अगले एक-दो दिन में श्रीनगर शहर में किसी बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। पुलिस को उसके श्रीनगर में आने की सूचना मिली थी।

सोमवार सुबह हिजबुल आतंकियों द्वारा किए गए हमलों के बाद पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस बढ़ा दिया जिससे उसके सही ठिकाने का पता चल सका। रात लगभग नौ बजे पुलिस को उसके बारे में सटीक सूचना मिली।

पुलिस ने रात करीब दस बजे सैफुल्ला के ठिकाने की घेराबंदी शुरू की। पुलिस को अपने ठिकाने के पास देखते ही सैफुल्ला व उसके साथियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए गोली चलाई।

सैफुल्ला व उसके साथी के मारे जाने के बाद पूरे इलाके में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए कहा कि दो अज्ञात निर्दोष लोगों को पकड़ कर मारा है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने इन आरोपों को नकार दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com