जयललिता ने कृषि ऋण किया माफ, नि:शुल्क बिजली देने का आदेश

चेन्नई। मुख्यमंत्री जे.जयललिता ने तमिलनाडू में छठी बार मुख्यमंत्री पद की कमान को संभालते हुए चुनाव पूर्व किए गए वादों को पूरा करने के लिए सोमवार को कृषि ऋण की माफी कर दी।

साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट और हथकरघा बुनकरों को 750 यूनिट तक बिजली नि:शुल्क देने से संबंधित आदेश पर हस्ताक्षर भी किए।  इसके लिए सरकार प्रत्येक वर्ष 1,607 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी प्रदान करेगी।

सरकारी शराब की दुकानों के खुला रहने के समय में कमी करने और गरीब लड़कियों की शादियों में आठ ग्राम सोना देने से संबंधित आदेश जारी किया गया।

एक बयान में सरकार ने कहा कि जयललिता ने कृषि ऋण माफ करने तथा कोऑपरेटिव बैंक से लिए गए मध्य व दीर्घावधि के ऋणों को माफ करने से संबंधित आदेश पर हस्ताक्षर किया।

बयान के मुताबिक, इससे सरकार पर 5,780 करोड़ का भार बढ़ेगा। जयललिता ने गरीब लड़कियों की शादी पर आठ ग्राम सोना देने का भी आदेश पारित किया।

सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने राज्य में चरणबद्ध तरीके से शराब की बिक्री बंद करने का वादा किया था। तमिलनाडु में शराब खुदरा स्तर पर तस्मैक नामक दुकानों में मिलती हैं।

जयललिता ने राज्य में शराब की 500 दुकानों को बंद करने तथा शराब की दुकानों के खुलने के समय में कमी करने के आदेश पर भी हस्ताक्षर किया।

नए आदेश के मुताबिक, शराब की दुकानें दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी। इससे पहले, शराब की दुकानें 10 बजे सुबह से 10 बजे रात तक खुली रहती थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com