उत्तराखंड: चट्टान खिसकने से 10 लोगों की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के चकराता के पास तूफान के दौरान चट्टान के गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं,  ये लोग तूफान से बचने के लिए इस चट्टान के नीचे खड़े थे।

चकराता के त्यूणी क्षेत्र की घटना है, हनोल मार्ग स्थित चातरा गांव में भयंकर आंधी-तूफान से बचने के लिए सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने चट्टान की आड़ ली थी। तूफान की वजह से चट्टान खिसक गई और उसके नीचे खड़े 10 लोग दब गए।

यह हादसा देर रात हुआ, स्थानीय पुलिस, प्रशासन व ग्रामीण मौके पर रेस्क्यू को जुट गए। लगभग छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो युवती समेत पांच महिलाओं, एक आठ साल के बच्चे और चार पुरुष के शव चट्टान से निकाले गए।

त्यूणी ब्लॉक के अंतर्गत हनोल के जंगल में प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। गत रात चले आंधी तूफान के दौरान चकराता क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक मकानों की छतें उड़ गई।

हनोल के पास चातरा गांव के जंगल में चट्टान किनारे सड़क पर मजदूरों ने तम्बू लगा  के रहने के लिए डेरे बनाए हुए थे। इसी दौरान आंधी के चलते कुछ पेड़ गिरे तो चट्टान भी खिसक कर नीचे को लुढ़की और मजदूरों के डेरे में जा गिरी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com