असफलता स्थायी नहीं होती, सिद्धांतों पर अडिग रहें : सोनिया

नई दिल्ली। असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी जहां कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर रही है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती, हमें अपने सिद्धांतों पर बने रहना चाहिए।

अपने पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 25वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधन में सोनिया ने कहा कि मूल सिद्धांतों को ताक पर रखकर पाई गई सफलता ज़्यादा दिन नहीं टिकती, लेकिन अगर सिद्धांतों पर अडिग रहा जाए तो कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती।

उन्हने कहा कि हमें सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देकर और उसे मजबूत कर भारतीय सरजमीं पर गिरे राजीव के खून के एक-एक कतरे का मोल चुकाना है।

सोनिया ने कहा, हमें सादगी, आधुनिकता, सद्भाव और संवेदनशीलता के उनके मूल्यों का पालन करना होगा। वह उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। तभी हम कह सकेंगे कि राजीव हम सब में हैं।

युवाओं को मताधिकार दिलाने, पंचायतों को अधिकार दिलाने और दूरसंचार एवं संचार के क्षेत्र में क्रांति लाने जैसे योगदानों के लिए दिवंगत प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने देश के विकास की प्रक्रिया में युवाओं और समाज के वंचित वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com