‘रोनू’ ने मचायी आंध्र में तबाही, अलर्ट जारी

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य भाग में बना गहरा दबाव क्षेत्र चक्रवाती तूफान रोनू में तब्दील हो गया है। रोनू तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश तटीय इलाकों में जमकर बारिश हो रही है।आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में तेज हवा और भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तटीय इलाकों में बिजली की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

साइक्लोन रोनू का कहर श्रीलंका के कई हिस्सों में भी बरपा है। जिससे भारी बारिश और बाढ़ आ गयी है। गहरे दवाब का क्षेत्र बनने से आये तेज चक्रवाती तूफान ‘रोनू’ की वजह से आंध्र प्रदेश के नेलोर जिले में काफी जान माल की क्षति हुई है। तेज हवाओं की वजह से कई पेड़ को जड़ से उखड गये हैं वहीं शहर की बिजली व्यवस्था भी पूरी तरह से प्रभावित हुई है।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए और कहा कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए सभी जरूरी कदम उठाए। मौसम विभाग ने ओडिशा के कुछ भागों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राहत अभियानों पर नजर रखने के लिए प्रत्येक मंडल में विशेष अधिकारियों को तैनात करने का निर्देश जारी किया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और दमकल विभाग के कर्मियों को राहत एवं बचाव अभियान पर लगाने का निर्देश भी दिया। उनका कहना है कि हमें पहले से ही किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com