यूपी पर रामदेव की नजर

 

लखनऊ। बीते चार साल में अपने व्यापार को दस गुना से अधिक बढा चुके योग गुरू बाबा रामदेव की नजर अब यूपी की कीमती जमीनों पर है। कल उन्होंने लखनऊ आकर मुख्यमंत्री अखिलेष से मुलाकात कर उत्तराखण्ड में यूपी की सिचाई विभाग की जमीन मांगी। इसके साथ बुंदेलखण्ड में भी जडी बूटियों एवं सब्जियों की खेती करने की इच्छा जतायी।

केन्द्र में मोदी की सरकार बनने के बाद बाबा राम देव के अच्छे दिन आ गए। उनका व्यापार कुछ ही दिनों में खाने पीने की वस्तुओं से लेकर दवाइयों तक फैल गया। सूत्रों की माने तो बाबा का करोबार जो 2010 मे मात्र 200 करोड था चह आज बढकर दो हजार करोड तक पहुंच गया। बाबा अब उत्तराखण्ड में ही जडी बूटियों का एक बडा पार्क बनाना चाहते है।

इसके लिए उन्होनें यूपी की सिचाई विभाग की जमीन देखी है। इसी भूमि को मांगने के लिए वह सीएम अखिलेष यादव से मिलने आए थे। इसके अलावा वह कुदरत की मार झेल रहे बुंदेलखण्ड को हरा भरा करना चाहते है। वह यहां पर आवंला, एलोवेरा, टमाटर, फल एवं सब्जियों की खेती भी करना चाहते है।

इसके लिए उन्होंने इस क्षेत्र के किसानों की दषा सुधारने की बात कही। यूपी बेषकीमती जमीन हथियाने के लिए सीएम के विकास कार्यो की तारीफ कर रहे है। जबकि यहां पर विकास कार्य बहुत पहले स ेचल रहा है। इसके साथ ही बाबा राम गत लोकसभा चुनाव में काले धन को वापस लाने के अपने ही वादे को अब भूल गए है। जबकि कालेधन एवं भ्रष्टाचार को लेकर यूपीए सरकार को आए दिन घेरते रहते थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com