सिंहस्थ महाकुंभ का समापन करेंगे प्रधानमंत्री

उज्जैन। उज्जैन जिले के ग्राम निनौरा में सिंहस्थ कुम्भ के दौरान हो रहे तीन-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ का समापन शनिवार को होगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विचार महाकुंभ के सार्वभौम संदेश को जारी करेंगे।

इस अवसर पर श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ पांच देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे, वहीं भारत के चारराज्यों  के मुख्यमंत्री भी बतौर अतिथि रूप से मौजूद रहेंगे।

ख़बरों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली से विमान से इंदौर विमान तल पर आएंगे। प्रधानमंत्री वहां से उज्जैन जिले के निनौरा हेलीपेड पहुंचेंगे। वे यहां अंतर्राष्ट्रीय विचार कुंभ में शामिल होंगे और विश्व के नाम सिंहस्थ के सार्वभौम अमृत-संदेश को जारी करेंगे।

विचार महाकुंभ के अंतिम दिन सम्यक जीवन पर वैचारिक सत्र होगा। इस पूर्ण सत्र में श्रीलंका में नेता प्रतिपक्ष सम्पंथान, भूटान के मंत्री डी एनन थुंगवेल, नेपाल के पूर्व कार्यवाहक प्रधानमंत्री खिलराज रेग्मी, बांग्लादेश के सांसद साधनचंद्र मजूमदार और मलेशिया दातो एसके देवगनी अपने विचार और सुझाव रखेंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समापन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com