चुनावी मौसम में तूल पकड़ता राम मंदिर मुद्दा

संतो के बाद अब वीएचपी ने दिया अलटीमेटम

लखनऊ। देश के सबसे बडे राज्य उत्तर प्रदेश में आम चुनाव के लिए कुछ माह ही बचे है। जिसे लेकर यहां चुनावी गतिविधियां तेज हो गयी है। इसी बीच राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्म हो रहा है।

संत समाज के बाद अब विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर निर्माण के लिए 31 दिसम्बर का अल्टीमेटम दिया है। जबकि यह मामला देष की सबसे बडी अदालत सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

भाजपा भले राम मंदिर को चुनावी मुद्दा नहीं मानती लेकिन हर चुनाव से पूर्व भाजपा से जुडे लोग इस मामले को जरूर तूल देने का प्रयास करते है। इस बार भी यूपी के चुनाव से पूर्व यह मामला गर्म होता दिख रहा है।

इन दिनों उज्जैन में कुंभ का आयोजन हो रहा है। हर कुंभ की तरह यहां भी धर्म सांसद का आयोजन किया गया। इस दौरान संतों ने नौ नवम्बर कार्तिक माह के नवमी से राम मंदिर का निर्माण आरंभ करने की चेतावनी है।

इसके बाद विष्व हिंदू परिषद की गत दिनों उज्जैन में एक बैठक हुई। इसमें 31 दिसम्बर  तक मंदिर बनाने का काम षुरू करने का ऐलान किया है। विहिप के एक नेता ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए अब और  इंतजार नहीं किया जा सकता।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि आगामी जून से सुप्रीम कोर्ट में नियमित सुनवाई आरंभ होने की उम्मीद है। जिससे यह फैसला जल्द आने की उम्मीद है। इस बाबत प्रधानमंत्री को जानकारी दे दी गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com