कैबिनेट बैठक : तबादला नीति मंजूर

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा कैसरबाग बस अड्डा

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लगा दी। अर्से से प्रस्तावित तबादला नीति को मंजूरी दे दी। इसके तहत अब विभाग प्रमुख केवल दस प्रतिशत ही तबादले कर सेंकेगे।

इसके अलावा कैसरबाग बस अड्डे को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने तथा कई तहसीलों के गठन करने का भी निर्णय लिया गया। का भी प्रस्ताव हुआ है।

कैबिनेट बैठक में कई नई तहसीलों के गठन करने का निर्णय लिया। इसमें कन्नौज में हसेरन, चंदौली में नौगढ़ तथा पीलीभीत में कालीनगर और अमरिया नई तहसील बनेगी।

इसी तरह गोमतीनगर में 200 बेड का बाल महिला अस्पताल बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गयी। साइकिल ट्रेक का निर्माण करा रही सरकार अब आगरा से इटावा लॉयन सफारी तक 197 किमी का बाईसाइकिल हाईवे बनायेगी।

यह हाईवे ढाई मीटर चौड़ा होगा जिस पर लाइट की व्यवस्था की जायेगी। यह लाइटें सोलर एनर्जी से जलेंगी । कैबिनेट बैठक में समूह ग के सचिवालयकर्मियों को सीयूजी फोन देने  तथा कन्नौज में बाल संग्रहालय बनाने का भी निर्णय लिया गया।

मैनपुरी कलेक्ट्रेट में आधुनिक मीटिंग हॉल बनाने का प्रस्ताव, कानपुर देहात की झींझक नगरपालिका उच्चीकृत किया जायेगा। इसके साथ ही सरकार ने  प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू करने को भी मंजूरी दे दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com