‘किस’ करते वक्त कहीं आप तो नहीं करते ये गलतियां…

अपने साथी को ‘किस’ यानी ‘चुम्बन’ करना प्यार के इजहार का सबसे बेहतरीन तरीका होता है। वैसे तो प्यार का इजहार करने के कई तरीके होते हैं लेकिन किस करके प्यार का इजहार करना सबसे कारगर है। इससे दो लोगों के बीच का शारीरिक बंधन तो मजबूत होता है ही साथ ही भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता है।

Beneficios-de-besar

विशेषज्ञों की मानें तो वो भी इसे प्यार के इजहार का एक स्वस्थ तरीका मानते हैं लेकिन साथ ही किस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है।

83110503_thinkstock_couple_0de2ec73fa

‘किस’ करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे। ‘किस’ करने के दौरान सफाई का ध्यान रखना बेहद अहम है। इस दौरान बहुत अधिक उत्तेजित हो जाना भी गलत व्यवहार है।

ज्यादातर प्रेमी जोड़े किस करने के दौरान ये गलतियां कर बैठते हैं, पर अगर आप इन गलतियों को न करें तो वाकई ये पल आपके लिए खास बन जाएगा।

 मुंह की बदबू को दूर करें

पार्टनर को किस करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपके मुंह से बदबू नहीं आ रही हो। अगर बदबू आ रही है तो भूलकर भी किस न करें। इससे आपका इंप्रेशन तो खराब होगा और संक्रमण का कारण भी बन सकता है। इससे बचने के लिए माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Best-top-desktop-kissing-wallpapers-hd-kiss-wallpaper-picture-image-background-23

ज्यादा करीब जाना भी सही नहीं

‘किस’ करने के दौरान ज्यादातर लोग बहुत करीब आ जाते हैं, ये गलत तरीका है। हो सकता है कि आपका यह व्यवहार आपके पार्टनर को पसंद न आए। प्यार में कोई भी काम हड़बड़ी में नहीं किया जाना चाहिए।

Couple+kissing+1

गलत तरीका कर सकता है दोनों को दूर

कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है। ऐसा करना ठीक नहीं है। आपको अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का भी पूरा ध्यान रखने की जरूरत है।

romantic-kiss,-couple,-flying-kiss-152124

आंखों का भी होता है अहम रोल

पार्टनर को ‘किस’ करने के दौरान ज्यादातर लोग अपनी आंखें खुली रखते हैं और इधर-उधर देखते हैं। ये तरीका गलत तो नहीं लेकिन पूरी तरह सही भी नहीं है। ऐसे में आपका पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर नहीं रह जाता है और हो सकता है कि आपके इस व्यवहार से आपका पार्टनर खुद को उपेक्षित महसूस करे।

french

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com