‘सेक्स हार्मोन इंजेक्शन’ से लड़कियां हो रही हैं जल्दी जवान

नई दिल्ली। जवान होने के लिए लड़कियां क्या नहीं करतीं। इसके लिए वो मेकअप से लेकर सर्जरी तक सब कुछ करा लेती हैं। उनकी इस समस्या को देखते हुए अब बाज़ार में ढेरों सेक्स हार्मोन के इंजेक्शन आ गये हैं| इनकी मदद से लड़कियां अब कम उम्र में ही जवान दिख सकती हैं।

लेकिन यहाँ पर ये समझना ज़रूरी है कि सेक्स हार्मोन के इंजेक्शन का इस्तेमाल सिर्फ तब किया जाता है जब 16 साल से अधि‍क उम्र की लड़कियों के अंगों का वि‍कास रुक जाता है। क्योंकि इस इंजेक्शन के ज्यादा इस्तेमाल से साइड इफेक्ट का भी खतरा रहता है।

सेक्स हार्मोन के इंजेक्शन रेड लाइट इलाकों में हो रहे हैं इस्तेमाल-

वैसे तो इस इंजेक्शन को डॉक्टर्स की सलाह पर ही लगाया जात है लेकिन लेकिन इसी के साथ कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल भी कर रहे हैं। इनका इस्तेमाल रेड लाइट इलाकों में कम उम्र की लड़कियों को जल्दी जवान बनाने के लिए सबसे ज्यादा हो रहा है|

इस इंजेक्शन से लड़कियों के ब्रेस्‍ट के आकार को जल्दी से बढ़ाने में काफी मदद मिलती है। उनकी कमर में लचक बढ़ जाती है और चेहरे पर बाल कम हो जाते हैं। इससे लड़की कम उम्र और जवान और हसीन दिखने लगती है।

ये कहते है डॉक्टर्स-

एक डॉक्टर ने बताया कि वैसे तो हार्मोन उत्पादन शरीर स्‍वयं उम्र के हि‍साब से करता है। लेकिन यदि कि‍सी लड़की में इस हार्मोन का उत्‍पादन न हो रहा है तो उसके शरीर में अंगों का वि‍कास सही तरीके से करने के लिए यह इंजेक्शन दि‍ए जाते हैं। लेकिन शारीरिक खराबियों को दूर करने के लि‍ए सेक्स हार्मोन इंजेक्शन का इस्तेमाल सिर्फ डॉक्टर ही करते हैं।

उन्होनें बताया कि, ‘सेक्स हार्मोन का इंजेक्शन ज्यादा मात्रा में लेने पर लड़कियों का शरीर कमजोर होने लगता है और हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। इसके अलावा असमय बुढ़ापा आने समेत बांझपन भी हो सकता है’।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com