पाकिस्तान ने लादेन को मारने में अमेरिका की मदद की थी: अमेरिकी पत्रकार

वाशिंगटन| अमेरिकी पत्रकार सेमोर हर्श ने एक बार फिर से ये कह कर सब को चौंका दिया है कि आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को मारने में पाकिस्तान ने अमेरिका की मदद की थी।

हम आप मको बता दें कि हर्श पहले भी इस बात को कह चुके हैं| लेकिन अब पिछले सप्ताह प्रकाशित हुई अपनी पुस्तक में सेमोर हर्श ने फिर से इस बात को दोहराया है।

लादेन को मारने में था पाक का हाथ-

इस किताब में कुछ और ऐसे तथ्यों को उजागर किया गया है जो हर्श के दावे को मज़बूत करते हैं। हर्श ने एक इंटरव्यू में भी बताया है कि, ‘2010 के अगस्त में पाकिस्तान के एक कर्नल ने अमेरका के दूतावास और सीआईए के प्रमुख को बताया था कि लादेन चार वर्ष से पाकिस्तान में है’।

उन्होनें कहा कि, ‘पाकिस्तानी गुप्तचर सेवा ने लादेन को हिन्दुकुश क्षेत्र से उठाया और एबटाबाद में रखा था। इसके बाद सी.आई.ए. ने पाकिस्तानी अधिकारियों से दो मई 2011 को कार्रवाई की तिथि निश्चत करने को कहा। पाकिस्तानी अधिकारी इसके लिए तैयार हो गये। तब तक अमेरिका को लादेन के आवास की जानकारी नहीं थी’।

हालाँकि इस पर व्हाइट हाउस की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है| इससे पहले के सेमोर हर्श के दावे को व्हाइट हाउस ने गलत बताकर इसका खंडन किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com