दुष्यंत चौटाला की JJP ने अपने 30 प्रत्याशियों की सूची की जारी…

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly elections 2019) के लिए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपने 30 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जेजेपी की यह अब तक की चौथी लिस्ट है. इस लिस्ट में दुष्यंत चौटाला का नाम भी शामिल हैं. दुष्यंत खुद उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से 2009 में दुष्यंत के दादा और हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने बीरेंद्र सिंह को हराया था. साल 2014 में इस सीट से ही दुष्यंत ने ताल ठोकी थी लेकिन वह बीजेपी की प्रेम लता सिंह से हार गए थे. प्रेम लता सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह हिसार से बीजेपी सांसद हैं. और उनके पति बीरेंद्र सिंह कांग्रेस और बीजेपी दोनों की सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे हैं.

ऐसे में एक बार फिर इस सीट पर चौटाला और बीरेंद्र परिवार में टक्कर देखने को मिलेगी.

बता दें कि जींद जिले में आने वाला यह विधानसभा क्षेत्र हिसार लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है.जेजेपी ने करनाल विधानसभा सीट से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) की घोषणा हो गई है. दोनों राज्यों में 21 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे और चुनावी नतीजे 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे.

चुनावों के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी. उन्होंने कहा, “नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी.” सीईसी ने कहा कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com