इस अलग अंदाज मे यूजर ‘महिंद्रा जीप’ का करते है मोडिफिकेशन

एक विशेष प्रकार का वाहन Mahindra की जीप है, जो दिखने में अलग लगता है. इसके अलावा यह एक ऐसा वाहन है जो ड्राइविंग क्षमता काफी बेहतर मानी जाती है. इसी वजह से इसका फेनबेस बिल्कुल अलग है. यह Willy, USA से लाइसेंस के तहत महिंद्रा द्वारा निर्मित किए गए थे जिसके चलते अभी भी भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाए हुए है. इसके अलावा भारत में काफी ऐेसे उदाहरण आपको देखने को मिलेंगे जिसमें महिंद्रा की जीप के साथ अजीबो-गरीब कारनामें होते देखे जाते हैं, चाहें वह मोडिफिकेशन हो या फिर ड्राइव करने की जगह.

आइए इन्हीं कारनामों पर डालते हैं एक नजर रैट रोड भारत में इतना पॉपुलर नहीं है जितना पश्चिमी देशों में है. हालांकि, यहां रैट रोड वर्जन देखा गया है जो Willy के प्लेटफॉर्म और Bolero की चैसी के साथ कुछ पार्ट्स को बनाया गया है.मालिक शहरयार अहमद सिद्दीकी स्लैम्ड राइड के है और यह काफी चरम पर दिखती है. इसमें एक 2JZ 3.0 लीटर इनलाइन 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 1986 टोयोटा सुप्रा में था. इस रैट रोड में बड़े 33 इंच के जियोलैंडर टायर्स दिए गए हैं, जो रेगुलर बोलेरो रिम्स पर चढ़े हुए हैं.

Mercedes Benz G63 6X6 ऐसा कुछ है जो पूरी दुनिया में फेमस है. भारत में पुणे बेस्ड गैराज Grizzly Customs ने महिंद्रा जीप को एक 6 पहियों के वाहन में तब्दील कर दिया है. यह महिंद्रा थार पर आधारित है और इसमें रियर एक्सल पर चार पहिये दिए हुए हैं. यह ट्रक से प्रेरित है और 1,000 किलो का वजन आसानी से खींच सकता है. जो इसकी क्षमता को दर्शता है.आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक रेगुलर वाहन के साथ कैनल को क्रोस करना काफी मुश्किल टास्क माना जाता है. नहर की खड़ी फिसलन वाली दीवारें वाहनों को बड़ी चुनौती देती हैं.

एक वीडियो में महिंद्रा की जीप बिना किसी दिक्कत के कैनल के टॉप पर पहुंच जाती है. काफी सारी वीडियो हमने ऐसी देखी होंगी जिसमें वाहन सीड़ियों से उतरते नजर आते हैं, लेकिन एक वीडियो ऐसी सामने आई है जिसमें महिंद्रा MM550 केरला की खड़ी सीड़ियों पर चढ़ती नजर आई है. इसमें काफी सारी चुनौतियों जैसे ग्राउंड क्लियरेंस, अप्रोच एंगल और डिपार्चर एंगल का सामना करना पड़ता है, लेकिन यहां जीप सीड़ियों पर चढ़ती नजर बिना किसी दिक्कत के आ रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com