रोहित शर्मा शतक बनते ही रिकॉर्ड के शिखर पर पहुंचे

रविवार को वर्ल्ड कप में खेले गए 22वें मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रिकॉर्ड 7वीं बार हराया। विराट को अगुवाई वाली टीम इंडिया जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप का अपना तीसरा मुकाबला जीतने में सफल रही।

मैच में रोहित शर्मा ने 140 रनों की जबरदस्त पारी खेलते हुए कई कीर्तिमान स्थापित किए, वहीं विराट ने भी सचिन को पीछे छोड़ा।

अब तक बने इतने रन  

जानकारी के मुताबिक सचिन तेंदुलकर को पीछे करते हुए विराट कोहली वन-डे क्रिकेट में सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सचिन की 276 पारियों की तुलना में 222 पारियों में मुकाम हासिल किया।

टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर विश्व कप में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय जबकि 44 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने।

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

इसी के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड सातवीं बार पाकिस्तान की टीम को हराया, एक ही टीम को इतनी बार हराना भी एक रिकॉर्ड है। विराट कोहली (77) वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रनों की जीत भारतीय टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत बन गई है। इससे पहले टीम ने 2015 में पाकिस्तान को 76 रनों से हराया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com