पत्रकार की पुलिस ने कर दी पिटाई, बना रहा था प्रदर्शनकारियों का वीडियो…

कजाकिस्तान में चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद हुए प्रदर्शन की वीडियो बना रहे एक पत्रकार की पुलिस ने जमकर पिटाई कर दी है. चुनावी परिणाम में नूर सुल्तान नज़रबायेव के उत्तराधिकारी का चयन किया गया था.

कासिम जोमार्त तोकायेव को रविवार को हुए चुनाव में 71 फीसद वोट मिले थे, वह सेवानिवृत नज़रबायेव के विश्वास पात्र बताए जाते हैं. उल्लेखनीय है कि यह चुनाव पुलिस कार्रवाई और मतदान अनियमितताओं द्वारा प्रभावित थे. प्राइवेट समाचार एजेंसी ‘टेंगरी न्यूज’ के पत्रकार शोकन अल्खाबायेव को पुलिस ने सोमवार देर रात पिटाई कर दी जो प्रदर्शन की वीडियो बनाने का प्रयास कर रहा था.

एजेंसी ने एक बयान में इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. स्थानीय न्यूज़ चैनल ‘टेंगरीन्यूज’ ने मंगलवर सुबह बताया है कि, ‘‘ पुलिस ने टेंगरीन्यूज.केजेड के पत्रकार को उस समय रोकने का प्रयास किया, जब वह वीडियो बना रहा था. उन्होंने उसका फोन भी छीन लिया और उसे कई दफा पीटा भी.’’

देश के उप गृह मंत्री ने प्रदर्शन के पीछे चरमपंथी ताकतों का हाथ होने का इल्जाम लगाया है. वहीं तोकायेव ने प्रदर्शन को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को धन्यवाद् दिया है. रविवार को एएफपी के दो पत्रकारों समेत कई पत्रकारों को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com