SCO समिट : बोला चीन -किसी देश को निशाना बनाना नहीं लक्ष्य

किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन समिट प्रस्तावित है. इस पर चीन ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि शिखर सम्मेलन में सुरक्षा और अर्थव्यवस्था से संबंधित मुद्दों पर बात की जाएगी.

इसके साथ ही आंतकवाद का मुद्दा भी उठाया जाएगा लेकिन इसका उद्देश्य किसी देश को लक्षित करना नहीं है.चीन के उप विदेश मंत्री झांग हानहुई ने कहा है कि सुरक्षा और विकास दो मुख्य मुद्दे होंगे. एससीओ की स्थापना किसी निश्चित देश को निशाना बनाने के लिए नहीं हुई है,

किन्तु इस सम्मेलन में निश्चित रूप से वैश्विक संबंध और क्षेत्रीय मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि इस सम्मेलन में गत वर्ष के काम की समीक्षा होगी और इस वर्ष के लिए योजना तैयार की जाएगी. 13-14 जून को किर्गिस्‍तान की राजधानी बिश्‍केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की शिखर बैठक प्रस्तावित है.

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी शिरकत करेंगे. इस दौरान एससीओ से इतर पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग से मुलाकात करेंगे, किन्तु पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com