आज तक चल नहीं पाती है पांच वर्षीय मासूम, साल भार पहले रिश्तेदार ने किया था बलात्कार

एक 5 वर्षीय मासूम से उसके 28 साल के रिश्तेदार ने बलात्कार किया. इस सनसनीखेज कृत्य के दौरान लड़की के शरीर की कई हड्डियां तोड़ दी गईं. वहीं, 12 महीने बाद भी दुष्कर्म के इस मामले में कोर्ट में कोई सुनवाई नहीं हुई है. लेकिन इस मामले ने अफ्रीकी देश में बच्चों के खिलाफ हिंसा और उसे छुपाने को लेकर बड़ी बहस शुरू कर दी है.  

ये मामला पश्चिमी अफ्रीकी देश सिएरा लिओने का बताया है रहा है. 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म को लेकर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद फरवरी में राष्ट्रपति जुलिअस माडा बायो को यौन हिंसा की बढ़ती वारदातों को देखते हुए नेशनल इमरजेंसी घोषित करनी पड़ी. हालांकि, स्थिति अब भी नहीं बदली है.

5 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म के दौरान उसकी रीढ़ और पैर की हड्डियां टूट गई थीं. हालांकि, घटना के काफी समय बाद तक किसी को वास्तविकता पता नहीं था. कई लोगों को यह भी लग रहा था कि जादू-टोना के कारण लड़की अभी तक नहीं चल पा रही है. अफ्रीकी देश में ऐसे मामलों को कई बार प्राइवेट में ही डील कर ख़ारिज कर दिया जाता है.

खबरों के अनुसार, बीते एक वर्ष में अफ्रीकी देश सिएरा लिओने में अपराध की दर दोगुनी हो गई हैं और इसको लेकर सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, पीड़ित लड़की करीब साल भर बाद भी चल नहीं पा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com