हैरानी भरा है मामला, टूटकर फिर से जुड़ जाती है इस बच्चे की हड्डियां

कई तरह की बीमारी के बारे में आपने सुना होगा. कई अजीब किस्से भी सुने होंगे, लेकिन ऐसा किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे है जिसे जानकर आपको भी हैरानी ही होगी. एक बच्चे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं  जिसकी अपने आप हड्डी जुड़ना कोई चमत्कार से कम नहीं हैं. यानि हड्डियां अपने टूट जाती हैं और फिर जुड़ भी जाती हैं.

ये सुनकर आपको भी शॉक लगा होगा लेकिन ये सच है. इस 7 साल के बच्चे का नाम गुरताज है जो अमृतसर के चवींडा के पास गांव बबेवाल का रहने वाला है. जन्म से ही इस बच्चे की हड्डियां अपने आप टूट जाती हैं और फिर अपने आप ही जुड़ जाती है.

इस बारे में गुरताज की मां परविंदर कौर का कहना है कि इसका जन्म साल 2010 में हुआ था और एक महीने बाद उसके पैर में फैक्चर हो गया था. डॉक्टर को दिखाने पर पता चला कि बच्चे को ऑस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा नामक रोग है. इस वजह से उसकी हड्डियां अपने आप टूट जाती है और आगे भी ऐसा होता रहेगा.

ऐसा केस हमने भी शायद ही कभी सुना होगा. इसी के चलते उसके परिवार वाले भी चिंता में रहते हैं कि आगे क्या होगा. परविंदर का कहना है कि तब से हड्डियां टूटने का सिलसिला जारी है और वो खुद ही जुड़ जाती है. हड्डियों के लगातार टूटने और जुड़ने की वजह से बच्चे के शरीर का विकास रुक गया है. इसके साथ ही टूटी हुई हड्डी जुड़ने के बाद बच्चे के शरीर का शेप बिगड़ गया है जिसकी वजह से उसे चलने फिरने में भी तकलीफ होती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com