अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड में ठोकी सेंचुरी, काउंटी क्रिकेट में किया शानदार आगाज

क्या इस समय क्रिकेट में आईसीसी विश्व कप के अलावा भी कोई खबर खास या दिलचस्प हो सकती है. अगर वह खबर भारतीय क्रिकेट से संबंधित हो तो भी यह टीम इंडिया के फैंस की लिए खास हो सकती है. इस बार आईसीसी ने हर टीम में केवल 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की सूची ही मांगी थी. इसकी वजह से भारत के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे जैसे कई खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर हो गए. अब रहाणे ने इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट में शानदार शुरुआत लगाते हुए सेंचुरी ठोकी है.  

during the 2015 ICC Cricket World Cup match between South Africa and India at Melbourne Cricket Ground on February 22, 2015 in Melbourne, Australia.

रहाणे ने दिखाया फॉर्म
टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी वैसे तो बेहतरीन ही हैं, लेकिन इंग्लैंड में बढ़िाय प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाएंगे यह देखने वाली बात है. हमेशा से ही माना जाता रहा है और देखा गया है कि भारतीय क्रिकेटर्स इंग्लैंड में अपने फॉर्म में संघर्ष करते दिखाई देते हैं क्योंकि यहां के हालात भारत से बहुत ही ज्यादा अगल होते हैं. रहाणे ने रहाणे ने इंग्लिश काउंटी में यादगार पदार्पण करते हुए बुधवार को यहां हैंपशर की ओर से नाटिंघमशर के खिलाफ डिविजन एक मैच में शतक जड़ा है. 

क्या टेस्ट के लिए ज्यादा मुफीद हैं रहाणे
रहाणे जैसा क्रिकेटर टीम इंडिया में नहीं है इसको लेकर कई लोग सवाल उठाते हैं, लेकिन रहाणे का टीम इंडिया में न होने की खास वजह से कि वे अब टेस्ट प्रारूप में ही ज्यादा बढ़िया दिखते हैं. पिछले कुछ समय से वे वनडे टीम इंडिया से बाहर रहे हैं. वहीं आईपीएल में भी वे बेहतरीन लय में नहीं दिखे थे. इसीलिए करीब डेढ़ महीने पहले जब विश्व कप टीम इंडिया की घोषणा हुई तब रहाणे के नाम पर चर्चा नहीं हुई थी. 

ऐसे लगाई सेंचुरी रहाणे ने
पहली पारी में सिर्फ 10 रन बनाने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में 260 गेंद में 14 चौकों की मदद से 119 रन बनाए और सैम नार्थईस्ट के साथ तीसरे विकेट के लिए 257 रन की साझेदारी की. तीसरे दिन चाय के समय सैम 131 रन बनाकर खेल रहे थे. रहाणे पारी के पांचवें ओवर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और 70वें ओवर में चाय के विश्राम से पहले आफ स्पिनर मैथ्यू कार्टर की गेंद पर आउट हुए. रहाणे ने कार्टर की गेंद पर कवर ड्राइव से दो रन के साथ शतक पूरा किया. यह उनका 30वां प्रथम श्रेणी शतक है.

तीसरे भारतीय हैं रहाणे
काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करते हुए शतक जड़ने वाले रहाणे तीसरे भारतीय हैं. इससे पहले पीयूष चावला ससेक्स की ओर से वोरसेस्टरशर के खिलाफ और मुरली विजय एसेक्स की ओर से नाटिंघमशर के खिलाफ यह कारनामा कर चुके हैं. रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: यार्कशर और नाटिंघमशर की ओर से चैंपियनशिप के डिविजन एक में खेल रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com