Home / अंतर्राष्ट्रीय / बिना नतीजे के ख़त्म हुई दो दिनी बैठक, पर चीन को अब भी अमेरिका से उम्मीद : ट्रेड वॉर

बिना नतीजे के ख़त्म हुई दो दिनी बैठक, पर चीन को अब भी अमेरिका से उम्मीद : ट्रेड वॉर

अमेरिका-चीन के बीच कारोबार में गतिरोध को दूर करने के लिए वाशिंगटन में दो दिन तक चलने वाली बैठक बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गई है. किन्तु चीन की उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है. वॉशिंगटन में व्यापार वार्ता में चीन का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्य दूत का कहना है कि अमेरिका के साथ टैरिफ वॉर में किसी समझौते पर पहुंचने में नाकामी ‘एक मामूली झटका’ है और चीन से अमेरिका में आयात होने वाले सामान पर शुल्क बढ़ा दिए जाने के बाद भी वार्ता आगे जारी रहेगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वॉशिंगटन से शुक्रवार को बीजिंग के लिए रवाना होने से पहले प्रेस वालों से बातचीत में, चीन के उप प्रधानमंत्री लियू ही ने कहा है कि वह सतर्कता के साथ आशावादी थे, किन्तु किसी समझौते पर पहुंचने के लिए अमेरिका के ट्रंप प्रशासन को अरबों डॉलर के चीनी उत्पादों पर लगाए गए दंडात्मक शुल्क (टैरिफ) को ख़त्म करने पर सहमत होने की आवश्यकता है.

चीन के सरकारी सीसीटीवी में दिए गए बयानों पर लियू ने कहा है कि जो मतभेद रह गये हैं वे बेहद संवेदनशील हैं. ‘ये सिद्धांतों से सम्बंधित हैं और हम सिद्धांतों के मामले में कोई छूट नहीं देते हैं.’ फिर भी, उन्होंने कहा कि वह अभी यह नहीं मानते कि वार्ता ख़त्म हो गई है. उन्होंने कहा कि इसके उलट, मुझे लगता है कि यह दो देशों के बीच की वार्ता में एक मामूली झटका है, जो कि लाजिमी है.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com