Home / जरा हटके / नहीं छू सकते पापी लोग – ये है पवित्र झरना ….

नहीं छू सकते पापी लोग – ये है पवित्र झरना ….

भारत में कई खूबसूरत जगह हैं जिनके बारे में आपको शायद पता भी नहीं होगा. उन खूबसूरत जगहों में से एक की हम बात कर रहे हैं जिसमें एक खास बात है. हम एक पवित्र झरने की बात कर रहे हैं जो बहुत ही खास है. कहा जाता है इसकी खास बात ये है कि वो किसी भी पापी इंसान को छूता नहीं है. आइये जानते हैं उसके बारे में आगे. 

दरअसल, बद्रीनाथ से करीब 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वसुधरा झरना अपने आप में ही बेहद रहस्यमई है. इसकी मोतियों जैसे दिखने वाली जलधारा करीब 400 फीट ऊंचाई से गिरता है, लेकिन इसके नीचे जाने वाले हर इंसान के ऊपर या नहीं गिरता, इस झरने का पानी उनके ऊपर नहीं गिरता जो पापी हैं. ग्रंथों के मुताबिक यहां पंच पांडव में सहदेव ने अपने प्राण त्यागे थे. इसके बारे में कहा जाता है कि यदि इस झरने के पानी के बूंद आपके ऊपर गिरने लगे तो आप समझ जाएं कि आप एक पुण्य आत्मा है. इसी कारण से दूर दूर से श्रद्धालु यहां आते हैं और इस अद्भुत और चमत्कारी झरने के नीचे खड़े होते हैं.

इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है कि इस झरने का पानी कई जड़ी-बूटियों वाले पौधों को छूकर नीचे आता है इसीलिए जिस पर भी यह झरने का पानी पड़े वह हमेशा के लिए निरोगी हो जाता है. बद्रीनाथ जाने वाले तमाम श्रद्धालु वसुधरा झरने को देखने जरूर आते हैं. यह झरना हमारे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध है. दूसरे देशों के लोग भी वसुंधरा फॉल्स को देखने के लिए आते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com