अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान के कमांडर को कर दिया ढेर

अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान के कमांडर को ढेर कर दिया है। तालिबानी कमांडर को हवाई हमले में ढेर किया गया है। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रविवार को तालिबान के एक कमांडर को अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में अफगान सेना ने हवाई हमले में मार गिराया है।

टोलो न्यूज ने बताया कि तालिबान के कमांडर की पहचान वैसुद्दीन के रूप में हुई है, जो अफगानिस्तान में तीन जजों की हत्या में शामिल था।

बता दें, 6 नवंबर को अफगानिस्तान के लोगार प्रांत के मोहम्मद आगा जिले में एक आतंकी हमले में तीन अफगान न्यायाधीश और एक प्रशासनिक अधिकारी मारे गए थे। 6 नवंबर को लोगर प्रांत के मोहम्मद आगा जिले में एक घात में तीन अफगान न्यायाधीश और एक प्रशासनिक अधिकारी मारे गए।

हालांकि, तालिबान की ओर से उनके आतंकी कमांडर की मौत पर अबतक कोई बयान सामने नहीं आया है।

इससे पहले, अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में बुधवार को तालिबान के हमले में एक कमांडर चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है जबकि जबकि कई अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी। बल्ख प्रांत में चारबोलक जिले के पुलिस कमांडर कलामुद्दीन, जिला मुख्यालय पर तालिबान के हमले के दौरान मारे गए। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी बल्ख पुलिस के प्रवक्ता आदिल शाह आदिल के हवाले से दी।

ऑपरेशन में 3 तालिबानी आतंकी ढेर

बता दें, अफगानिस्तान के काबुल प्रांत में मंगलवार को सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में लगभग तीन तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया। अफगान रक्षा मंत्रालय के अनुसार पैघमान जिले में आतंकवादियों को मारे जाने के बाद हथियार भी जब्त किए गए थे। इससे एक दिन पहले बराक-ए-बराक जिले के शाना कला गांव में  सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में तालिबान के पांच सदस्यों को मार दिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com